BREAKING NEWS : केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले , 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता - Jai Bharat Express

Breaking

BREAKING NEWS : केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले , 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता

BREAKINGNEWS : केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले , 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता





नई दिल्ली |केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले हो गई है, मोदी सरकार  ने 1 करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारीयों और पेंशनर्स को त्योहार पर सौगात दी है,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है.  डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है और इसे 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है।



ये बढ़ोतरी जुलाई से लेकर दिसंबर 2022 के लिए मान्य होगा. कर्मचारियों और पेंशनर्स को 38 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ते और राहत का लाभ मिलेगा. ये बढ़ोतरी 7 वें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत स्वीकृत फार्मूले पर आधारित है।


केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले


अभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 34 प्रतिशत के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. लेकिन कमरतोड़ महंगाई के मद्देनजर सरकार इसे 4 प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. केंद्रीय कर्मचारियों को अक्टूबर के वेतन के साथ में नए महंगाई भत्ते का पूरा पेमेंट किया जाएगा. अक्टूबर के महीने में कर्मचारियों को उनका पिछले 3 महीने का सारा एरियर भी दिया जाएगा।


केंद्र सरकार ने देश की गरीब आबादी को बड़ी राहत देते हुए मुफ्त राशन देने की स्कीम को तीन महीने और बढ़ाने का फैसला लिया है। यह स्कीम 30 सितंबर को समाप्त होने वाली थी। इससे पहले सरकार ने स्कीम को तीन महीने यानी इस साल के अंत तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।


केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया ट्वीट 








केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा, त्यौहार का उपहार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दिसंबर 2022 तक जारी रखने के लिए PM का धन्यवाद, यह योजना सुनिश्चित कर रही है कि हर गरीब का चूल्हा जलता रहे व लगभग 80 करोड़ नागरिकों को खाद्यान मिलता रहे