VIRAL VIDEO: प्रियंका गांधी, कमलनाथ के खिलाफ धारा 420 और 469 में एफआईआर दर्ज: शिवराज सरकार के खिलाफ वायरल लेटर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का लगा आरोप देखें - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

VIRAL VIDEO: प्रियंका गांधी, कमलनाथ के खिलाफ धारा 420 और 469 में एफआईआर दर्ज: शिवराज सरकार के खिलाफ वायरल लेटर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का लगा आरोप देखें

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव के खिलाफ भोपाल के बाद इंदौर में भी एफआईआर दर्ज कराया गया है। इनके लोगों पर शिवराज सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश का आरोप लगा है।







MP -भोपाल |इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा  चुनाव होने वाले हैं, लेकिन राज्य में अभी से ही सियासी हलचल और आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच जारी चुनावी जंग एफआईआर तक पहुंच गई है ,बीजेपी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव पर शिवराज सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक वायरल पत्र को पोस्ट शेयर करने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने उक्त पोस्ट का हवाला देकर कांग्रेस के इन नेताओं के खिलाफ धारा 420 और 469 में एफआईआर दर्ज कराई है।


                     यह है मामला

आरोप है कि इन नेताओं ने एक पत्र को सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसके आधार पर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार होने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में एक अज्ञात व्यक्ति जिनका नाम ज्ञानेन्द्र अवस्थी है, पर भी आरोप लगाया गया है। यह पत्र ‘लघु एवं मध्यम क्षेत्रीय संविदाकार संघ’ नामक संगठन के हेड के नाम पर है, जिसमें नाम लिखा हुआ है। यह पत्र ग्वालियर खंडपीठ के मुख्य न्यायाधीश के नाम पर लिखा गया है।


      भोपाल और इंदौर में FIR दर्ज

बीजेपी नेताओं की शिकायत पर भोपाल और इंदौर में मामला दर्ज किया गया है। इंदौर में बीजेपी विधि प्रकोष्ठ के नेता निमेश पाठक ने शिकायत की थी। इसमें प्रियंका गांधी पर ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पत्र के माध्यम से भ्रांतिपूर्ण ट्वीट करने का आरोप लगाया गया है। निमेश पाठक का आरोप है कि कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की छवि को धूमिल करने का काम किया है। इसके बाद संयोगितागंज थाने में (धारा 420, 469) के तहत इन लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR on Priyanka Gandhi) दर्ज की गई है।


वायरल लेटर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप



दरअसल पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में मध्यप्रदेश सरकार पर 50 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाया था। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर एक प्रकाशित पोस्ट को साझा करते हुए टिप्पणी की थी कि ‘मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50% कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है।





शिवराज सरकार की छवि धूमिल करने का आरोप

साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि कर्नाटक में भ्रष्ट बीजेपी सरकार ने 40 फीसदी कमीशन की वसूली की थी। वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने उस रिकॉर्ड को तोड़ तक उससे भी आगे निकल गई है। प्रियंका गांधी ने अपने उस ट्वीट में आगे लिखा है कि जिस तरह 40 फीसदी कमीशन वाली कर्नाटक सरकार को जनता ने सस्ता से बाहर कर दिया है उसी तरह 50 फीसदी कमीशन वाली मध्य प्रदेश की मौजूदा सरकार को भी जनता बाहर का रास्ता दिखाएगी।


साथ ही कर्नाटक चुनाव का उदाहरण देते हुए प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, ‘कर्नाटक में भ्रष्ट बीजेपी सरकार 40 फीसदी कमीशन की वसूली करती थी। मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है।’ इतना ही नहीं, प्रियंका गांधी ने आगे लिखा है कि जिस तरह कर्नाटक की जनता ने 40 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर किया, उसी तरह अब मध्य प्रदेश की जनता 50 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से हटाएगी।’


कमलनाथ ने प्रियंका गांधी की पोस्ट को किया था रीट्वीट 

इसके बाद, कमलनाथ ने प्रियंका गांधी की पोस्ट को रीट्वीट किया और लिखा, ‘आदरणीय प्रियंका जी, आपने मध्य प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार के दानव को पूरी दुनिया के सामने उजागर करके स्पष्ट कर दिया कि मध्य प्रदेश की जनता किस तरह सत्ताधारी पार्टी की कमीशन और लूट में फंसी हुई है। मध्यप्रदेश में गर्भवती महिलाओं के पोषण से लेकर भगवान महाकाल के परिसर के निर्माण तक में 50 फीसदी से अधिक कमीशन की घोटाला किया जा रहा है। मध्य प्रदेश में घोषणावीर नटवरलाल की सरकार है जो ‘पैसा दो, काम लो’ के सिद्धांत पर चल रही है।