मध्य प्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार: 163 सीटों पर जमाया कब्जा, लाड़ली बहनों ने किया कांग्रेस का किला ध्वस्त - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

मध्य प्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार: 163 सीटों पर जमाया कब्जा, लाड़ली बहनों ने किया कांग्रेस का किला ध्वस्त

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी होने के बाद बीजेपी ने 163 सीटें और कांग्रेस ने 66 सीटें जीतीं।







MP- भोपाल
|मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की  सरकार बनने जा रही है, लाड़ली बहनों ने शिवराज मामा को बंपर वोटिंग की और मध्यप्रदेश में मामा को जिता दिया, 3 दिसंबर विधानसभा चुनाव की 230 सीटों की मतगणना में बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने 66 सीटों पर कब्जा जमाया है। वहीं भारत आदिवासी पार्टी को एक सीट पर जीत मिली है।शिवराज सरकार से नाराज चल रहे युवाओं की नाराजगी भी कुछ खास नहीं कर पाई ,और लाड़ली बहना योजना के सामने फीकी पड़ गई, युवाओं की माने तो प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम सीमा पर है।


सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने जीत के बाद विधायकों को भोपाल बुलाया है। पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायक दल की मीटिंग होगी। कल देर रात बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें जीतने वाले तीनों राज्यों में पर्यवेक्षक भेजने पर फैसला हुआ है। पर्यवेक्षक बैठक कर मुख्यमंत्री के नाम को फाइनल करेंगे।


मुख्यमंत्री शिवराज चौहान छठवीं बार बुधनी से जीते

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के अभिनेता से नेता बने विक्रम मस्तल को 1,04,974 मतों के अंतर से हराकर बुधनी सीट से छठी बार जीत हासिल की. मप्र के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले चौहान ने पहली बार 1990 में बुधनी विधानसभा सीट से जीत हासिल की. वर्ष 2006 में उपचुनाव जीतने के बाद उन्होंने 2008, 2013 और 2018 में यह सीट अपने पास बरकरार रखी. चौहान 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में विदिशा से लोकसभा सांसद भी रहे।



भाजपा ने राजस्थान सहित 3 राज्यों में जीत हासिल की पीएम मोदी ने कहा कि तीन राज्यों में जीत के साथ मेरी जिम्मेदारी और बढ़ी है। 👇👇👇👇




पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इन चुनावी नतीजों की गूंज दूर तक जाएगी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी, पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी, कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है।MP ने हमें फिर से दिखाया कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है… छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं।


मोदी ने याद दिलाई राजस्थान को लेकर अपनी भविष्यवाणी


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा… मैंने कभी बड़े वादे या घोषणाएं नहीं की, लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया. मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी।

मोदी ने कहा, तीन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है. मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा, भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पन अतुलनीय है।


मोदी ने कहा, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।


चुनाव के नतीजों ने साफ किया कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है।चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं।


नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी,मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी,आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है।


PM मोदी बोले, मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं,इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। जीत के साथ मेरी जिम्मेदारी और बढ़ी है।3 राज्यों में भाजपा की जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि इस जीत के साथ मेरी जिम्मेदारी और बढ़ी है. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर देश को जातियों में बांटने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।



आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है।


तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज की विजय अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है. आज की जीत सुशासन की जीत है. वंचितों के विश्वास की जीत है।