MP News : गणतंत्र दिवस को लेकर जारी हुआ शेड्यूल, कौन रहेगा कहां? और कहां फहराएगा झंडा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

MP News : गणतंत्र दिवस को लेकर जारी हुआ शेड्यूल, कौन रहेगा कहां? और कहां फहराएगा झंडा

गणतंत्र दिवस की तैयारी : राज्यपाल मंगूभाई पटेल भोपाल में, मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन में और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना में फहराएंगे तिरंगा।





गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मौकै पर मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित होने वाले समारोह के दौरान कौन-कहां ध्वज फहराएगा, इसकी सूची मप्र शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दी है।


MP-भोपाल |गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मनाए जाने वाले समारोह की तैयारियां जारी हैं। इस बार भोपाल में राज्यपाल मंगूभाई पटेल, उज्जैन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तो वहीं विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे। 30 जिलों में मंत्री जबकि 22 में कलेक्टर द्वारा झंडा वंदन करेंगे।


राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को लेकर मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा बुधवार को एक आदेश जारी किया गया है। आदेश में बताया गया है कि गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालयों पर होने वाले समारोह के लिए कौन मुख्य अतिथि होगा.... प्रदेश की राजधानी भोपाल, तथा महाकाल की नगर उज्जैन के साथ ही 30 अन्य जिलों में ध्वजारोहण की जिम्मेदारी मंत्रियों, राज्य मंत्रियों की रहेगी। वहीं 30 जिलों में कलेक्टर ध्वज फहराएंगे। मंत्री और कलेक्टर अपने-अपने जिलों में समारोह के दौरान मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी करेंगे।