10वीं-12वीं, BSMS की मार्कशीट घर बैठे हो जाती थी तैयार,गिरोह ने अभी तक 1000 से अधिक बनाई फर्जी मार्कशीट,इस तरह हुआ खुलासा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

10वीं-12वीं, BSMS की मार्कशीट घर बैठे हो जाती थी तैयार,गिरोह ने अभी तक 1000 से अधिक बनाई फर्जी मार्कशीट,इस तरह हुआ खुलासा

इंदौर में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिसमें एक फर्जी मार्कशीट बनाने का गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है. ये गिरोह 5 सालों से इस धंधे में जुड़ा हुआ था।






आरोपीयों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि फर्जी तरीके से कई मार्कशीटें बेचकर करोड़ों रुपए कमाए हैं। फर्जी मार्कशीट जिसमें 8वीं, 10वीं, 12वीं, बी.ए.एम.एस. तथा अन्य प्रकार कि जाली मार्कशीटे है।


MP - इंदौर |इंदौर की विजय नगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है,बता दें की 10वीं-12वीं, MBBS की फर्जी मार्कशीट घर बैठे तैयार हो जाती थी। बस पैसे देने पड़ते थे और यह काम कोई आज कल का नहीं है बल्कि पिछले पांच सालों से चल रहा था। जिसमें अब तक हजारों फर्जी डिग्रियां बनाई गई हैं। हालांकि अब इस गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है।इंदौर की विजय नगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। आरोपी अपने गिरोह के साथ यह गोरख धंधा पिछले 5 सालों से चला रहे थे। बताया जा रहा है कि गिरोह ने अभी तक 1000 से अधिक फर्जी मार्कशीट बनाई है।


इस तरह हुआ खुलासा


इंदौर के विजय नगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जिसका नाम दिनेश पिता सेवकराम तिरोले गणेश धाम कालोनी खंडवा नाका का रहने वाला है। जो अपने साथियो के साथ मिलकर पिछले पांच सालों से फर्जी मार्कशीट जिसमें 8वीं, 10वीं, 12वीं, बी.ए.एम.एस. तथा तथा अन्य प्रकार कि जाली मार्कशीटे तैयार कर लोगों से लाखों रुपए लेते हैं।


पुलिस ने जब्त की मार्कशीटें 


जिसके बाद मामले में डीसीपी अभिषेक आनंद द्वारा एक टीम बनाई गई, जिसमें दिनेश तिरोले और मनीष के घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसके घर से लगभग 50-60 फर्जी मार्कशीटें दिल्ली, बिहार, म.प्र., पंजाब, राजस्थान की कई मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी के नाम से फर्जी तरीके मार्कशीटे बनाई जाती थी। पुलिस ने सभी मार्कशीटों को जब्त कर लिया,पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने फर्जी तरीके से कई मार्कशीटें बेचकर करोड़ों रुपए कमाए हैं। मामले में आरोपी के साथ और भी कई लोग जुड़े हैं। इस संबंध में आरोपी दिनेश और मनीष से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद इस मामले में बड़े खुलासे हो सकते हैं।